देशराजनीतिकराज्य

भारत दुनिया में अब कमजोर नहीं ताकतवर देश है : राजनाथ

बांका। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश को अभी नरेन्द्र मोदी की तरह प्रधानमंत्री की जरूरत है। आज उनकी बदौलत भारत दुनिया के देेशों में कमजोर नहीं बल्कि एक ताकतवर देश में से गिने जाने लगा है। उन्होंने पाकिस्तान के तरफ बातों ही बातों में हमला करते हुए कहा कि जिन्दगी में दोस्त बदल जाते हैं पर पड़ोसी नहीं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व की आकाशीय ताकतवर क्षमता में भारत भी आ गया है। जल रहे या थल रहे या आसमान रहे, अगर हमारे मुल्क भारत पर कोई आंख उठायेगा, हमको छेड़ेगा तो हम उसे कतई नही छोड़ेगें। बांका संसदीय क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी गिरीधारी यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने बुधवार को शंभुगंज पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गिरीधारी लाल की पहचान ईमान और सरल इंसान के रूप में है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी को सरल इंसान सांसदों की ही जरूरत है ।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस 1947 से लेकर 2014 तक देश में केवल 40 फीसदी घरों में शौचालय बनवाने का काम किया था । हमारे प्रधानमंत्री ने वो करिश्माई काम किया है, जो 5 वर्षों में 98 फीसदी घरों में शौचालय बनवाने का काम किया है। ये होता है काम करने का तरीका। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं । बच्चों की जो छात्रवृत्ति को बिचौलियों द्वारा बंदरबांट की जाती थी, उसके लिए पीएम ने सभी लोगों का खाता खोलकर सुनिश्चित कर दिया है कि अब कोई धन राशि बिचोलियों के माध्यम से नहीं बल्कि दिल्ली के बैंक से निकलकर सीधा आपके खाते में जाएगी। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर सिस्टम बनाया गया, जिससे 1 लाख 10 हज़ार करोड़ की बचत हुई है ।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और महागठबंधन पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि कुछ लोग बेल पर हैं और कुछ लोग जेल में है । जेल से ही महागठबंधन बना लिया । साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस के लोग कहते फिर रहे हैं कि हम सरकार में आएंगे तो 72 हजार रुपये सालाना देंगें लेकिन मैं आप लोगों को यह बता देना चाहता हूँ कि ये लोग वैसे गरीब को पैसे देंगे, जिनकी आमदनी अगर 12 हज़ार से नीचे अगर 11 हजार हुई तो 1 हज़ार,10 हज़ार हुई तो 2 हज़ार देंगे, अब आप ही बताएं कहते फिर रहे हैं कि 72 हजार सालाना देंगे ।

गृह मंत्री ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पहले भी आपने देखा होगा हमारा पड़ोसी देश पकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों द्वारा भारत पर हमले किये गए। 2008 में मुम्बई के ताज होटल पर आतंकवादियों ने हमले करके कई निर्दोष लोगों की जान ले ली थी और उसके बाद सारा देश चाहता था कि पाकिस्तान पर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन उस समय की कॉंग्रेस की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही । इस बार पुलवामा हमले में 40 जवानों की जान ली गई । उसके बाद प्रधानमंत्री ने दृढ़ शक्ति का परिचय दिया और हमारे जवानों ने भारत से पकिस्तान में घुस कर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त करने का काम किया ।

सेना द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक चर्चा करते हुए राजनाथ ने कहा कि आज कांग्रेस सहित विरोधी पार्टियां यह कहती हैं कि सेना ने पराक्रम दिखाया तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका श्रेय क्यों ले रहे हैं। मैं ऐसे लोगों से पूछना चाहता हूँ कि जब 1971 में इंदिरा गांधी की सरकार थी और पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश बनाया गया तो संसद भवन में अटल बिहारी वाजपेयी ने उनकी तारीफ की और बधाई दी थी और कांग्रेस के लोग इंदिरा गांधी जी को इसका श्रेय देते नहीं थकते थे। फिर आज पाकिस्तान के घर में घुसकर सेना ने फिर से पराक्रम दिखाया है तो मोदी जी को इसका श्रेय क्यों नही मिलना चाहिए । उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो युद्ध वीर होते हैं वो लाशें नहीं गिना करते हैं । जो गिद्ध वीर होते हैं वो लाशें गिनते हैं ।

राजनाथ ने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था काफी तेजी से बढ़ रही है, हम 5 साल पहले 9 वें स्थान पर थें और आज हम 6ठे स्थान पर है और कुछ महीने बाद 5 वें स्थान पर होंगे, यह मैं नहीं कह रहा हूँ बल्कि दुनिया सर्वोच्च संस्था अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने यह कहा है । अगर ऐसी ही अर्थव्यवस्था चलती रही तो वर्ष 2030 में अमेरिका, रूस और चीन को पीछे छोड़ टॉप 3 देश में शामिल होने से भारत को कोई नही रोक सकता ।

उन्होंने कहा कि पहले दो हेक्टेयर जोत वाले किसानों को सालाना छह हजार रुपये हमारी सरकार ने देने की योजना बनाकर दो दो हजार भेजा भी लेकिन अब सभी किसानों को यह राशि मुहैया करायी जायेगी। साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) योजना में किसानों को शून्य ब्याज दर पर इस योजना का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिस किसान की उम्र 60 वर्ष हो जायेगी, उसे पेंशन दी जाएगी । उसके साथ साथ व्यापारियों और छोटे छोटे दुकानदारो को भी पेंशन देने की मुक्कमल व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हमारी सरकार घोषणा पत्र के आधार पर सभी कार्य पूरा करेगी।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami