न्यू लुकफ़ेशनलाइफस्टाइलस्टाइल हंटस्ट्रीट फ़ेशनहेल्थ & फिटनेस

Waxing कराने से पहले अवश्य रखें इन बातों का खास ख्याल, नहीं होगा कोई नुकसान

रेगुलर वैक्स करवाने से स्किन साफ़ और सुन्दर दिखने लगती हैं इतना तो आप जानते ही होंगे लेकिन कई लड़कियों को वैक्सिंग करवाने के बारे में सोचकर ही डर लगने लगता हैं क्योंकि इसके बाद कुछ लोगों को स्किन प्रॉब्लम होने लगती हैं। इसलिए कुछ लड़कियां इससे दूर ही रहती हैं लेकिन ये डर अगर आपको भी सताता है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आये हैं…

स्किन साफ करें: वैक्स करवाने से पहले स्किन को गीली कॉटन या किसी गीले सूती कपड़े से अच्छी तरह साफ कर लें और फिर सूखे कॉटन के कपड़े से स्किन को सूखा लें. इससे आपको वैक्सिंग करते समय किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं आएगी।

डिस्पोजेबल स्ट्रिप्स: कुछ लड़कियां घर पर वैक्स करते समय किसी कपड़े का इस्तेमाल करती है, जिससे स्किन को इंफैक्शन होने लगती है. इसलिए अगर आप घर पर ही वैक्स करना चाहती है तो इसके लिए डिस्पोजेबल स्ट्रिप्स की इस्तेमाल करें।

जैल या पाउडर: कई बार कुछ लड़कियों के वैक्स करने के बाद रैशेस पड़ने लगते हैं। इसकी वजह होती है वे वैक्स करने से पहले स्किन पर जैल या पाउडर नहीं लगाती. इसलिए वैक्स करने से पहले स्किन पर जैल या पाउडर जरूर लगाएं।

रूम टेम्प्रेचर: अगर आपको वैक्स करवाते वक्त पसीना आएगा तो वैक्स अच्छे से नहीं हो पाएगी। इसलिए वैक्स करते समय रूम का टेम्प्रेचर उस हिसाब से रखें ताकि आपको पसीना न आए। इसके अलावा वैक्स को भी ठीक-ठीक गर्म करें। इतनी ज्यादा गर्म न करें कि आपकी स्किन ही जल जाए।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami