न्यू लुकफ़ेशनलाइफस्टाइलस्टाइल हंटस्ट्रीट फ़ेशन

Bridal Makeup: दुल्हन की खूबसूरती में चारचांद लगाएंगे ये बेस्ट टिप्स

खान-पान और फेस की देखभाल के साथ-साथ एक और चीज है जो लड़कियों को शादी में खूबसूरत बनाती है, वो है मेकअप. इसके अलावा आपको शादी के दिन किस तरह से मेकअप करना चाहिए आज हम आपो यही बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले चेहरे को साफ़ करके मॉइस्चराइजर लगाएं, जिससे मेकअप पैची न दिखे. ऐसा करने से मेकअप का स्मूद फिनिश मिलेगा. अब प्राइमर लगाएं. प्राइमर का इस्तेमाल त्वचा और मेकअप के बीच एक परत बनाने के लिए किया जाता है ताकि मेकअप लम्बे समय तक चेहरे पर बना लें. प्राइमर त्वचा की परत को स्मूथ करता है और स्किन टोन को भी एक समान करता है।

बड़े फ्लफी ब्रश से लंबे समय तक टिकने वाले वार्म शेड का क्रीम ब्लश गालों के बीचोबीच लगाकार हलके हाथों से स्मज करें.चीक बोन्स पर ब्रोंज लगाएं, जिससे चेहरा शेप में और सुन्दर दिखे।

आइब्रो को घना और अच्छे शेप में दिखाने के लिए बीच के खालीपन को आइब्रो पेंसिल से भरें. आइब्रो के शेप में होने से नैन-नक्श और भी खूबसूरत दिखेंगे. आई मेकअप आकर्षक दिखेगा।

आकर्षक दिखने के लिए हैवी स्मोकी आई मेकअप अच्छा लगता है। इसके लिए पहले अपर और लोअर लैश लाइन में आई प्राइमर लगाएं, ताकि मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे. दोनों लैश लाइन पर डीप ब्लैक काजल लगाएं।

अपर आईलिड पर लगे काजल को हल्का-सा स्मज करें। इसके बाद आई शैडो का इस्तेमाल करें. काजल के बिलकुल पास डल गोल्ड आई शैडो ब्रश की मदद से लगाएं. फिर मैट ब्लैक आई शैडो लगाएं, दोनों को ब्लेंड करें। आई लैशेज को कर्ल करें. तीन कोट मस्कारा के लगाएं। आई मेकअप पूरा हो गया।

ज्यादा लंबे समय तक रखने के लिए लिपस्टिक की 2-3 कोट लगाएं। मैट फिनिशिंग लिपस्टिक की वजह से आपको बार-बार टचअप करने की जरूरत नहीं होगी।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami