मध्प्रदेशराजनीतिकराज्य

शिवराज सिंह चौहान गरजे, ज्यादा नहीं चलेगी बैसाखी पर खड़ी सरकार

शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की लंगड़ी सरकार है, जो सपा, बसपा और निर्दलीयों की बैसाखी पर खड़ी है। यह सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बात बुधवार को शिवपुरी जिले के बैराड़ में विजय संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पोहरी में भले ही चूक हो गयी हो, लेकिन लोकसभा में हमें मोदी जी को जिताना है। फिर लौट आया बंटाढार युग सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभालते ही चंबल क्षेत्र और पूरे प्रदेश से डकैतों का सफाया कर दिया था। पुलिस यही थी, प्रशासन यही था, लेकिन हमारी नीयत साफ थी कि मध्यप्रदेश की जनता भय और आतंक के माहौल से मुक्त रहे। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही डकैतों का राज फिर लौट आया है। हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं बढ़ रही हैं।

सतना में 2 मासूमों का अपहरण और उनकी लाशें मिलना, उसके बाद इंदौर, ग्वालियर जैसे अनेक शहरों में लगातार अपहरण की घटनाएं सामने आ रही हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि बंटाढार युग फिर लौट आया है। गरीबों से कफन तक छीना चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के पहले कई वादे किए थे, लेकिन बीते ढाई माह में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ। सरकार ने प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग शुरू कर दिया, विकास के काम ठप हो गए। कांग्रेस सरकार में हर चीज बिकाउ हो गयी है, हर चीज के रेट तय है।

उन्होंने कहा कि चारों तरफ भ्रष्टाचार से जनता त्राहिमाम कर रही है। इस निर्दयी सरकार ने संबल योजना का लाभ बंद कर दिया है, जिसमें हमने कफन दफन के लिए गरीबों को 5 हजार रूपए देने का काम किया था। लेकिन इस सरकार ने गरीबों से कफन तक छीन लिया। मजबूत सरकार के लिए मोदी जी को चुनिए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। लेकिन यह सब कांग्रेस के मित्रों को रास नहीं आ रहा। ये नेता लगातार सेना का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मुकाबले में कई पार्टियों का ठगबंधन है। अब तय आपको करना है कि आपको मजबूत सरकार देने वाले श्री नरेन्द्र मोदी चाहिए या आतंकवादियों के समर्थन में बोलने वाला ठगबंधन। भारत को आगे बढ़ाना है या भारत विरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन करना है। ढाई मुख्यमंत्री चला रहे प्रदेश सरकार चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया था कि प्रदेश में नई शराब की दुकान नहीं खोलेंगे और पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंदकर नशामुक्त प्रदेश बनायेंगे। जबकि कांग्रेस सरकार ने कल ही निर्णय लिया कि अब देशी शराब की दुकानों पर विदेशी शराब भी बेची जायेगी।

कांग्रेस का यह निर्णय उनकी कार्य संस्कृति को दर्शाता है। चौहान ने कहा कि इस सरकार को ढाई मुख्यमंत्री चला रहे हैं। एक जो सामने है, दूसरे जो पीछे है और आज तक सेना का अपमान कर रहे हैं और आधे मुख्यमंत्री वो हैं जिन्हें प्रदेश से उत्तरप्रदेश का प्रभार देकर निकाला दे दिया गया है। भारत को दुनिया का नेता बनाएगी मोदी सरकार सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गांव-गांव में सड़क बनाने का काम कर रही है। साथ ही विश्व में देश की साख बढ़े, भव्य भारत का निर्माण हो, देश के हर नौजवान के हाथ में रोजगार हो, देश में माताएं,बहनें सम्मान के साथ जीवन यापन कर सकें इसके लिए प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को दुनिया का नेतृत्व करने वाला राष्ट्र बनाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। कोई जमानत पर, किसी की चल रही जांच केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दर्ज हुए नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ राजस्थान से लेकर हरियाणा तक जाँचें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का कोई नेता 420 के केस में अंदर है, कोई सीबीआई के या इनकम टैक्स के घेरे में है। किसी पर आय से अधिक संपत्ति के केस चल रहे हैं। यह सभी लोग देश को आगे बढ़ाने के लिए इकट्ठा नहीं हुए, बल्कि इन्हें डर है कि अगर मोदी आ गया तो भ्रष्टाचारियों को जेल की हवा खानी पड़ेगी। इसीलिए सारे भ्रष्टाचारियों ने एक होकर महाठगबंधन बनाया है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Bitnami